व्यापार में सफलता पाने के उपाय टोटके मंत्र

tantricremedy   March 17, 2019   Comments Off on व्यापार में सफलता पाने के उपाय टोटके मंत्र

Vyapar me Safalta Pane ke Upay Mantra- व्यापार में सफलता पाने के उपाय टोटके मंत्र

व्यापार शुरू करते वक़्त हर व्यक्ति यही सोचता है कि उसका काम खूब तरक्की करे और खूब धन लाभ हो। व्यापार अपने आप मे एक risk होता है। बहुत सारे बिज़नस बड़े सफल होते है तो वही कुछ लोगों का व्यापार वो उन्नति नहीं कर पता जैसा की व्यक्ति ने उम्मीद की होती है। तो हम आपको यहाँ कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिनका प्रयोग करके आप अपने व्यापार को बढ़ा सकते है या घाटे से उभार सकते है।

व्यापार में सफलता पाने के उपाय टोटके मंत्र

Vyapar me Safalta Pane ke Upay Mantra

हम शुरुवात करते है एक सबसे आसान तरीके से, जिसमे आपको एक नारियल की ज़रूरत पड़ेगी। अब इस नारियल को एक लाल रंग के कपड़े मे लपेट दे। अगर कपड़ा चमकीला होगा तो ज्यादा बेहतर है। अब इसे अपने ऑफिस या व्यापार की जगह मे जो पूजा स्थान आपने बना रखा है, वहाँ रख दे। अब रोज काम शुरू करने से पहले इसे धूप या अगरबत्ती दिखाए। देखा कितना आसान तरीका है। ऐसा करके आप माहोल मे सकरातमक ऊर्जा पैदा करते है, जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाती है।

अक्सर आते-जाते रास्ते मे या traffic मे हमे कई हिंजड़े नज़र आते है। क्या आप जानते है कि उनकी कृपा पाकर भी आप अपने कारोबार को अच्छा बना सकते है। तो अगली बार कोई हिंजड़ा नज़र आए तो उन्हे कपड़े व कुछ रूपय दान के रूप मे दे दे। जिससे वो आपसे खुश हो जाएंगे। अब आप उनसे कृपा रूप मे एक रूपये का सिक्का मांग ले। अब इस सिक्के को दुकान की तिजोरी मे रख दे।

यह उपाय भी बेहद आसान है। जिसे आपको शनिवार के दिन करना होगा। ध्यान दे की लगातार 7 शनिवार आपको यह उपाय करना पड़ेगा। आप पीपल के पेढ़ से एक पत्ता तोड़ ले। जी हाँ वो गिरा हुआ पत्ता न हो। अब इस पत्ते को धूपबत्ती दिखा दे और अपनी shop मे जिस जगह आप बैठते है उस सीट या गद्दी के नीचे रख दे। जब 7 बार उपाय करने के बाद गद्दी के नीचे 7 पत्ते जमा हो जाए तो फिर उन्हे एक साथ लेकर कहीं बहते पानी मे प्र्वाहित कर आए। ऐसा करके आप बिज़नस मे आने वाली कामियाबी को जल्द ही देख पाएंगे।

व्यापार मे वृद्धि के लिए आप यह टोटका कर सकते है। ध्यान रहे इसे आपको बड़े ध्यान से अकेले मे करना होगा ताकि किसिकों इसका पता न चल सके। अगर आप एक ऐसी जगह जानते है जहां हमेशा से होली जलती आ रही है। तो बस फिर उस जगह जाए। पर जाने से पहले एक मटकी मे तिल का तेल, गाय का घी, ज्वार और तांबे का एक सिक्का उसमे रख ले, नहीं तो एक रूपय का सिक्का भी डाल सकते है। अब मटकी के ऊपर उसकी ढकनी रख दे। अब इस समान को उस जगह ले जाए। ध्यान रखे यह उपाय होलिका जलने के एक दिन पहले वाली रात को करे। उस जगह पर आपको यह मटकी जमीन मे गाड़ देनी है। जब होलिका दहन हो जाए, तो उसके बाद उस जगह जाकर गड़ी हुई मटकी निकाल ले। अब उसमे की सारी जली हुई चीजों को एक लाल रंग के कपड़े मे बांधकर उसे अपने कारखाने या ऑफिस के cashbox मे रख दे।

आम तौर पर आप सबने करखानों या दुकानों के सामने दरवाज़े पर मिर्ची-नींबू लटका हुआ देखा होगा। ताकि किसिकी नज़र ना लगे। तो आप भी नींबू और हरी मिर्ची के प्रयोग से अपने व्यापार को बढ़ा सकते हो। आप 7 हरी मिर्च और 7 नीम्बू लेकर उसकी माला बना ले और बस इसे अपनी दुकान मे ऐसी जगह टांग दे जहां आने-जाने वाले ग्राहकों की उसपर नज़र पड़े। तो यह एक सरल सा उपाय है, जिसकी मदद से आपका व्यापार तरक्की करेगा।

शुक्ल पक्ष बहुत से कामों के लिए एक शुभ दिन माना जाता है। तो आप भी शुक्ल पक्ष मे पड़ने वाले ब्रहस्पतिवार के दिन 12 गोमती चक्र लेकर उसपर हल्दी या फिर केसर से तिलक लगा दे और उसे पीले रंग के कपड़े मे बांध दे। अब इसे आप अपनी दुकान या व्यापार स्थल की चौखट पर बांध दे।

कुछ अन्य छोटी-छोटी बातें भी ऐसी होती है जिंका ध्यान रख आप अपने व्यापार या काम मे तरक्की ला सकते है। जैसे की ऑफिस मे झाड़ू को ऐसी जगह रखे की आने-जाने वाले लोगों की सीधी नज़र उसपर ना पड़े। अगर आपका ऑफिस, व्यापार स्थान या factory किसी ऐसी जगह है, जहां आस-पास कोई कब्रिस्तान है या शमशान घाट है तो कारखाने की दीवारे ऊंची करवा ले। उस तरफ को खुलने वाली खिड़की को बंद करवा दे। ऐसा करके आप बिज़नस पर पड़ने वाले बुरे असर को खतम कर सकते है। इसके अलावा आप दुकान के सामने water fountain लगवा सकते है। यह ना सिर्फ शोभा बढ़ाने के काम आएगा बल्कि, अगर आप इसे शुबह व दोपहर को 1-2 घंटे चलाते है तो व्यापार मे तरक्की भी होगी।

व्यापार में सफलता पाने के उपाय टोटके मंत्र- आप लक्ष्मी नारायण की कृपा से भी अपने व्यापार मे तरक्की प्राप्त कर सकते है। करना बस इतना है कि हर शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण के मंदिर मे जाकर गुड़ चना चड़ा आए और माँ लक्ष्मी के सामने धूप या अगरबत्ती जला दे। साथ ही साथ प्रार्थना करे के आपका व्यापार उन्नति करे।

कई बार ऐसा महसूस होता है कि लाख कोशिश करने के बाद भी व्यापार का घाटा कम नहीं हो रहा। हर वक़्त negativity का माहोल बना रहता है। संभावना यह भी होती है कि क्या पता किसी ने आपकी दुकान या व्यापार पर कोई जादू-टोना कर दिया है। ऐसे मे आप उस टोटके को खतम करने के लिए रविवार के दिन दोपहर के वक़्त 5 नींबू काट ले, साथ मे एक मुट्ठी काली मिर्च व एक मुट्ठी पीली सरसों भी रख ले। अब इन सबको अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें। अब जब अगली शुबह दुकान खोले तो इन चीजों को लेकर कहीं सुनसान जगह रख आए।

तो देखा आपने बहुत से ऐसे सरल उपाय है जिनकी मदद से व्यापार मे होने वाले घाटे को रोककर धन लाभ कमाया जा सकता है। अगर आप भी एक व्यापारी है तो हम आशा करते है कि बताए गए उपाय आपके काम आए और आपका व्यापार खूब उन्नति करे।

कोई भी बताये गए उपाय का प्रयोग कर व्यापार में सफलता प्राप्त कर सकता है | किसी और तरह के तांत्रिक टोटके को जानने के लिए तांत्रिक गुरु जी से सलाह लेकर व्यापर में सफल हो सकते है|