नजर उतारने का सही समय व टोटके

tantricremedy   April 11, 2019   Comments Off on नजर उतारने का सही समय व टोटके

नजर उतारने का सही समय व टोटके

नजर उतारने का सही समय व टोटके, नजर उतारने का उपाय का प्रयोग कर किसी की भी नजर लगने को हटाया जा सकता है| अक्सर यह सुनाई पड़ता है कि कोई बच्चा या व्यक्ति बीमार पड़ गया है किसी की बुरी नजर के कारण अथवा व्यापार में घाटा हो रहा है, दुकान पर बुरी नजर लगने के कारण दुकान बंद हो गई है या मंदी में चल रही है। नजर लगती है किसी भी अच्छी चीज और सुंदर चीज पर। किसी की भी ईर्ष्या के कारण यह सब होता है। पर, कभी अच्छे मन से सहारे गए कार्य को भी नजर लग जाती है या स्वयं की भी नजर लग जाती है। अगर आप भी इस समस्या से पीड़ित है, आपके घर में भी कोई नजर दोष से ग्रसित है या आपका व्यवसाय इस दोष के कारण बाधित हो रहा है, तो आपके लिए हम पेश कर रहे हैं नजर उतारने का सही समय व टोटके।

नजर उतारने का सही समय व टोटके

नजर उतारने का सही समय व टोटके

इनको अपनाने से नजर की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। वैसे तो इनको अपनाने का सही समय शनिवार, मंगलवार, अमावस्या या ग्रहण वाले दिन होता है, परंतु जरूरत के अनुसार उन्हें कभी भी किया जा सकता है यह टोटके हैं-

१)  अगर किसी व्यक्ति की अचानक से तबीयत खराब लगने लगे, उसकी भूख बंद हो जाए, वह चिड़चिड़ा हो जाए अथवा कोई बच्चा अचानक से रोने लगे, दूध पीना छोड़ दे अथवा खाना ना खाए तो समझ में आ जाना चाहिए कि उसे नजर लगी है। नजर उतारने के लिए एक सरल टोटका यह है कि शाम के वक्त रूई की एक बाती लें। आप इसे सरसों के तेल में डुबो दें। उसके बाद इसे संबंधित बच्चे या व्यक्ति के ऊपर से तीन बार वार लें। तत्पश्चात इसे जला दें। जब वह बाती संपूर्ण रूप से जल जाती है तो ऐसा देखा गया है कि संबंधित व्यक्ति के ऊपर से बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो चुका है। इस क्रिया के वक्त किसी से भी बात ना करें ना ही मुहँ से कुछ बोले।

२) किसी भी शनिवार के दिन प्रात: स्नानोपरांत किसी हनुमान जी के मंदिर में जाएं। वहां पर हनुमान जी की पूजा अर्चना करें तथा बजरंग बाण और हनुमान चालीसा का पाठ करें। उसके बाद थोड़ा सा सिंदूर अपनी उंगलियों की  सहायता से ले लें हनुमान जी की मूर्ति के कंधे से। इसे आप अपने माथे पर लगा ले या नजर से ग्रसित व्यक्ति के माथे पर लगा दें। इस क्रिया को सात शनिवार तक दोहराएं, नजर संबंधित सारी बाधाएं दूर हो जाएगी। इस टोटके का प्रभाव आपको पहले सप्ताह से ही समझ में आने लगेगा।

३) किसी भगवान के मंदिर में जाएं। वहां पर मुर्ति के समीप रखा हुआ पानी का कलश पंडित जी की आज्ञा से ले लें। आप इसे नजर से ग्रसित व्यक्ति के ऊपर से वारे सात दफा घड़ी की उल्टी दिशा में। इसके बाद इस जल को किसी पौधे पर चढ़ा दें, संबंधित व्यक्ति नजर दोष से मुक्त हो जाएगा।

४) एक भोजपत्र लें। इस पर सिंदूर से सर्वरक्षा मंत्र को लिख दें। अब इसे मोड़ कर एक ताबीज में डालकर धारण कर लें। नजर दोष से मुक्ति मिलेगी।

५) अल्प मात्रा में शक्कर लें, इसे आप अपने दोनों हाथों की मुट्ठियों में बांध ले। अब जिसे नजर लगी है उसके ऊपर से दोनों हाथ घुमाएं अपनी दिशा की ओर। ऐसा ग्यारह बार करें। अब शक्कर से भरी हुई मुट्ठियों को किसी नल के नीचे तेज़ धार में बहा दें। नजर भी बहने लगेगी चीनी बहने के साथ साथ।

६)  एक नींबू लें। इसे नजर से ग्रसित व्यक्ति के ऊपर सात बार वार लें। अब इसे चार टुकड़ों में काटकर किसी चौराहे पर जाएं और एक-एक टुकड़ा चारों तरफ उछाल दें व वापस घर आ जाएं। पीछे मुड़कर कर ना देखें आते वक्त।

७) काले रंग का एक कपड़े का एक छोटा सा नया टुकड़ा और एक नारियल लें। अब इस नारियल को कपड़े में रख कर कपड़े को सिल दें। इसे अपने घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर लटका दें। घर में अगर कोई नजर-बाधा होगी तो वह दूर हो जाएगी। इस क्रिया को आप किसी भी शनिवार के दिन करें।

८) किसी बच्चे के अगर दूध पीने में नजर लग गई हो तो उस नजर को उतारने के लिए आप उस बच्चे का झूठा दूध लेकर किसी सकोरे में डालें और संबंधित बच्चे के सर के ऊपर से सात बार उल्टी दिशा में वारें। अब इस दूध को किसी कुत्ते को पिला दे, नजर उतर जाएगी

९) शनिवार के दिन काले रंग के घोड़े की नाल को ले आए। इस नाल को आप भिगो दें सरसों के तेल में तथा उसका पूजन करें मंत्रों से। इस समय शनि देव के मंत्र का उच्चारण करें। पूजन समाप्त होने के पश्चात नाल को टागं दे अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर। इससे आपका घर बुरी नजर से बचा रहेगा।

१०) किसी भी रविवार की रात को एक गिलास दूध भरकर नजर-ग्रसित व्यक्ति के सर के पास रखे सोते वक्त। ध्यान रखें कि दूध इस तरह रखा जाए कि गिर न पाए। अब दूसरे दिन प्रातः नित्य क्रिया से निवृत्त होने के बाद इस दूध को बाहर ले जाकर डाल दे बबूल के पेड़ की जड़ में। इस क्रिया को सात रविवार तक करें यानी हर रविवार दूध रखें और दूसरे दिन अर्थात सोमवार को इसे बबूल की जड़ में डाल दे, नजर दोष से मुक्ति मिलेगी और साथ ही साथ धन-संपत्ति की भी वृद्धि होगी।

११) साबुत फिटकरी की एक डली लें। इसे अपनी दुकान से वार लें ३१ बार अगर दुकान में नजर लग गई हो तो। उसके बाद किसी चौराहे पर जाएं और उत्तर दिशा की ओर इस फिटकरी के टुकड़े को फेंक कर वापस दुकान लौट जाए। लौटते वक्त पीछे मुड़कर ना देखें। नजर उतारने के टोटके का सही समय है किसी भी शनिवार की संध्या।

१२) संध्या के वक्त थोड़ा सा सेंधा नमक, दो सूखी हुई लाल मिर्च, सरसों के कुछ दाने लें। इसे एक साथ इकट्ठा करके अपने सीधे हाथ की मुट्ठी में बंद कर लें व संबंधित व्यक्ति या बच्चे के ऊपर से नीचे की ओर तीन बार वार लें। इसके बाद इसे एक कागज के ऊपर रखकर जला दें। जब धुआं उठने लगे तब समझ जाना चाहिए कि नजर-दोष का कुप्रभाव धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है।

नजर उतारने का सही समय व टोटके, नजर उतारने का उपाय का प्रयोग कर किसी की भी नजर लगने को हटाया जा सकता है| नजर के तोड़ के लिए तांत्रिक गुरु जी सलाह करे|