काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय

tantricremedy   March 28, 2019   Comments Off on काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय

काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय

यदि आप काला जादू करने वाले की पहचान का पता लगाना चाहते है और काला जादू मंत्र हटाने का तरीका और उससे छुटकारा पाना चाहते तो काला जादू से बचने के उपाय ये सब संभव है| ‘काला जादू” यह नकारात्मक शक्तियों का ही परिणाम है और यह जिस पर किया जाता है उस व्यक्ति में मानसिक विकृति परिलक्षित होने लगती है। वह जो हरकतें करने लगता है वह भी अजीबोगरीब होती है। काफी इलाज कराने के बाद भी संबंधित व्यक्ति ठीक नहीं हो पाता। हालांकि उसकी चिकित्सीय जांच एकदम सही पाई जाती है और कुंडली भी सही रहती है, लेकिन फिर भी उसकी हालत में कोई सुधार नहीं होता और दिन प्रतिदिन उसकी अवस्था बिगड़ती चली जाती है। अगर ऐसी ही कोई अवस्था किसी भी व्यक्ति में दिखाई देते हो तो समझ जाना चाहिए कि वह काला जादू से प्रभावित है। इस बीमारी का इलाज दवा-दारू से नहीं बल्कि काले जादू के काट से ही संभव है। आइए, आज हम यहां पर जानते हैं काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय जो आपके सहायक सिद्ध होंगे।

काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय

काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय

इन उपायों को जानने के पहले हम यह जान ले कि काला जादू से ग्रसित व्यक्ति के किस तरह के लक्षण परिलक्षित होते हैं। यह हैं–

  • व्यक्ति अतिशय बलशाली होता है यानी उम्र व शरीर के हिसाब से उसके अंदर ज्यादा ताकत आ जाती है।
  • व्यक्ति अपने ऊपर अपना नियंत्रण खो देता है।
  • उसके आंखों में जलन रहती है व हर वक्त गुस्सा करता है।
  • शारीरिक तथा मानसिक नुकसान पहुंचा सकता है स्वयं को या अन्य किसी को भी।
  • बार बार पेशाब आता है।
  • भूख ज्यादा लगने लगती है।
  • वह हर वक्त उदास रहता है।
  • उसके चेहरे की कांति गायब हो जाती है।
  •     वह हर वक़्त बुझा-बुझा व गुमसुम रहने लगता है।
  • उसके चेहरा का रंग पीला पड़ने लगता है।

इन लक्षणों को पहचानने के बाद संबंधित व्यक्ति को स्वस्थ करने के लिए आप अपनाएं काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय जो निम्नलिखित हैं–

१) शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले किसी बुधवार के दिन चार गोमती चक्र लें। इसे संबंधित व्यक्ति के ऊपर से तीन बार वारे और किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में उछाल दें।

२) पुष्य नक्षत्र वाले दिन एक धतूरे के पौधे को आप मिट्टी से उखाड़ ले जड़ सहित। अब इसे आप अपने घर लाकर मिट्टी में इस तरह दबाए कि पौधे वाला भाग यानी पत्तों वाला भाग मिट्टी के अंदर चला जाए और जो जड़ वाला भाग है वह ऊपर की तरफ रहे। यह उपाय आपको प्रेत बाधा से छुटकारा दिलाएगा तथा सुख और शांति प्रदान करेगा।

३) अपने घर की बगिया में तुलसी तथा आख के पौधे को स्थान दें।

४) सवा मीटर काला कपड़ा, सवा किलो कोयला और उड़द की दाल एक किलो ग्राम लें। तत्पश्चात कोयला और दाल को मिलाकर कपड़े में बांध लें व इस पोटली को काले जादू से ग्रसित व्यक्ति के ऊपर से सात बार वार कर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें।

५) प्रतिदिन गणेश जी की पूजा अर्चना कर उन्हें अर्पण करें एक साबुत सुपारी। साथ ही साथ किसी दरिद्र नारायण को अन्न का दान करें एक कटोरी भर कर।

६) जावित्री, गायत्री तथा केसर को मिलाकर इसे पीस लें व चूर्ण बना लें। अब इसमें गूग्गल मिलाएं। इस मिश्रण से सुबह-शाम दोनों वक्त घर में धूप जला दें। इस कार्य को निरंतर २१ दिनों तक प्रतिदिन करें।

७)  लहसुन को कूट कर इसका रस निकाल लें। अब इसमें हींग का पाउडर मिलाकर संबंधित व्यक्ति को सुंघा दें। काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय का यह एक अति सरल उपाय है।

८) सात साबुत पत्ते तोड़कर ले आए किसी अशोक वृक्ष से। इन्हें साफ कर अपने घर में पूजा स्थान पर रख दे। इन पत्तों के सूख जाने पर इन्हें किसी सुनसान स्थान में पीपल के वृक्ष के नीचे रख दे। इस उपाय को बार-बार दोहराने से काले जादू से आप मुक्त हो जाएंगे।

९) रात्रि को शयन करने के पूर्व अपने पूजा स्थान पर एक चांदी की कटोरी रखकर उस पर कपूर और लवंग डाल दे तथा इसे जला दें। इस क्रिया को करने से किसी भी व्यक्ति के अकस्मात होने वाले दैविक, दैहिक और भौतिक संकटों से मुक्ति पाई जा सकती है।

१०) मां काली के शरण में जाने से भी काले जादू से मुक्ति पाई जा सकती है। इसके लिए आपको अपने घर में काली मां की मूर्ति को स्थापित कर प्रतिदिन उसकी सेवा, पूजा तथा आराधना करनी चाहिए।

११) काला जादू से ग्रसित व्यक्ति को कहें कि नारायण कवच का पाठ करें प्रतिदिन।

१२) प्रतिदिन सूर्यास्त के वक्त गाय का आधा किलो कच्चा दूध लें। इसमें शहद की नौ बूंदे मिला दें। अब इसे आप थोड़-थोड़ा कर छिड़क दें घर के हर हिस्से पर। इस क्रिया को इस तरह करें कि सबसे अंत में आप घर के मुख्य द्वार पर पहुंचे। बाकी बचा सारा दूध वहां गिरा दें।

१३)  प्रतिदिन सुबह-शाम दोनों वक्त अपने घर में चारों तरफ गौ मूत्र और गंगाजल का छिड़काव करें।

१४) रुद्राक्ष धारण करने से भी काले जादू से मुक्ति पाई जा सकती है। रुद्राक्ष पंचमुखी होना चाहिए और सदैव गले में धारण करके रखना चाहिए।

१५) पीली सरसों, कपूर, गाय का घी तथा गूगल को मिलाकर धूप बना लें। प्रतिदिन सूर्यास्त के वक्त इन्हें गाय के गोबर से बने हुए उपलों के साथ जलाएं। इस क्रिया को प्रतिदिन घर के हर हिस्से में २१ दिनों तक दोहराएं।

१६) हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी घर में सुख शांति आती है तथा काले जादू से मुक्ति मिलती है।

१७) दीपावली वाले दिन गाय का घी अथवा सरसों तेल से एक दीपक जलाएं। इसकी लौ से निकलने वाले धुएं को एकत्रित करने से जो काजल प्राप्त होगा उसे आप इकट्ठा कर के रख लें। इस काजल को काले जादू से ग्रसित व्यक्ति के आंख में लगा दे, उसे मुक्ति मिलेगी।

कोई भी साधक काला जादू से छुटकारा बचने के उपाय के लिए गुरु जी सलाह ले सकता है| यदि आप काला जादू करने वाले की पहचान का पता लगाना चाहते है और काला जादू मंत्र हटाने का तरीका और उससे छुटकारा पाना चाहते तो काला जादू से बचने के उपाय ये सब संभव है| किसी भी काला जादू उपाय टोटके को प्रयोग में लेने से पहले तांत्रिक गुरु जी आज्ञा जरूर लेवे|